Saturday, July 21, 2018

राजनीति का नया बादशाह।


बात 2007 के पहले की है जब क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत से हर कोई वाकिफ़ था। ऑस्ट्रेलिया एक ऐसी टीम थी जो दूसरी टीमों को मैच तो हराती ही थी साथ ही साथ उनका मनोबल भी तोड़ देती थी और इस तरह से वह सामने वाली टीम को एक मैच में दो बार हराती थी। उस समय हर कोई बस यही चाहता था कि हे भगवान ऑस्ट्रेलिया को कोई तो हरा दे चाहे वो पाकिस्तान ही क्यों ना हो लेकिन सच्चाई तो ये थी कि जो भी उसके सामने आता उसका सूपड़ा साफ हो जाता हर कोई आस्ट्रेलिया को जीतते हुए देख कर ऊब गया था उसके बाद सारे क्रिकेट खेलने वाले देशों ने मिलकर एक टीम बनाई और उसका नाम रखा विश्व एकादश और ऑस्ट्रेलिया से मैच खेला लेकिन परिणाम वही का वही रहा और आस्ट्रेलिया ने एक एक कर के पूरे विश्व को 3 बार हराया।

चलिए अब बात करते हैं वर्तमान में चल रहे भाजपा के स्वर्णिम दौर की। भाजपा आज के समय की वही ऑस्ट्रेलियन टीम है जो एक लाइन से सभी दलों को धो रही है। हालात ये है कि राहुल गांधी जिस भी टीम से बैटिंग कर रहे हैं भाजपा के नए नए गेंदबाज भी उनको आउट कर रहे हैं। अभी हाल ही में सारे दल के नेताओ ने मिलकर भाजपा सरकार गिराने की पूरी कोशिश की लेकिन परिणाम वही रहा और भाजपा अभी भी सभी दलों में अव्वल है और राजनीति का नया बादशाह बन के उभरी है।
©Santyhopes

15 comments:

  1. Bahut bahut badhai ho Bhai tumhare first blog pe..Keep it up..

    ReplyDelete
  2. no words for this blog
    hats off nawabsahab

    ReplyDelete
    Replies
    1. क्या बात करता है भाई शुक्रिया

      Delete
  3. सबका एक स्वर्णिम समय आता है। बहुत अच्छे भाई keep it up

    ReplyDelete
  4. Santy context ke saath saath content bhi achha hai.Lekin ishe short comment kahna better hoga.. Thode aur dimensions jod k isko perfect article banaya ja sakta hai.Congrats Santy you are a creative person.keep it up.👍👍

    ReplyDelete